Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

खिलचीपुर नगर में आज भव्य कलश यात्रा निकाली गई , जिसमे जिलेभर की 30 हजार से अधिक महिलाए शामिल हुई

राजगढ़ में बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की कथा खिलचीपुर फील्ड ग्राउंड में कल से होगी  शकील अंजुम राजगढ़ बागेश्व...


राजगढ़ में बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की कथा खिलचीपुर फील्ड ग्राउंड में कल से होगी 

शकील अंजुम राजगढ़

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में पहली बार हनुमंत कथा सुनाएंगे। कथा खिलचीपुर नगर के स्टेडियम ग्राउंड में 26 जून से शुरू होगी, जो 28 जून तक चलेगी। वही 27 जून को सुबह 10 बजे दिव्य दरबार की लगेगा, कथा दोपहर 4 बजे से शाम 6 से 7 बजे तक चलेगी। इसमें शामिल होने के लिए रोजाना देशभर से करीब तीन लाख श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। उसी हिसाब से तैयारियां भी की जा रही हैं। अगर आप भी हनुमन्त कथा और दिव्य दरबार में शामिल होने राजगढ़ आ रहे हैं, तो ये खबर जरूर पढ़ लीजिएगा।

एमपी डिजिटल न्यूज की टीम ने कथास्थल पर पहुंचकर तैयारियों के बारे में जाना। 3 लाख लोगों के आने-जाने, कथा सुनने की व्यवस्था, पार्किंग, भोजन, पंडाल और कथास्थल तक श्रद्धालुओं के पहुंचने की व्यवस्था के बारे में जाना। 

पण्डित धीरेन्द्र शास्त्री की हनुमंत कथा के आयोजक पंडित हरिचरण तिवारी ने बताया कि आयोजन को लेकर यहां तैयारियां चल रही है। 

खिलचीपुर नगर में  आज भव्य कलश यात्रा निकाली गई , जिसमे जिलेभर की 30 हजार से अधिक महिलाए शामिल हुई , जो अपने सिर पर कलाश लेकर चली । कलश यात्रा में एक रूप,एक रंग, एक भाव के सन्देश को लेकर यात्रा में शामिल महिलाओ को हम गुजरात से मंगवाई गई 30 हजार साड़ियों का वितरण किया था । ताकि सब भक्ति के भाव के रंग में नजर आए । 


26 जून को महाराज जी खिलचीपुर की पावन धरा पर पहुच जाएंगे, यहां शाम 4 बजे से हनुमंत कथा शुरू होगी,अगले दिन 27 जून को सुबह 10 बजे से महाराज जी का दिव्य दरबार लगेगा,जिसमे जिन लोगो अपनी अर्जी लगा रखी है। उनकी अर्जी सुनी जाएगी ,साथ ही  एक सामूहिक अर्जी लगा कर हम राजगढ़ जिले और प्रदेश के कल्याण की बात भी महाराजजी से करेंगे । इस तीन दिवसीय आयोजन के बाद 29 जून को यहां नगर भंडारे का आयोजन किया जाएगा ।

*बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री जी द्वारा खिलचीपुर में २६ से हनुमंत कथा होने जा रही है जिसके लिए सारी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है* ,

 *आयोजन को लेकर खास बातचीत पंडित श्री हरिचरण तिवारी जी से ।*




कोई टिप्पणी नहीं