Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

अब जिला चिकित्सालय को मिलेगी 33 केवी से बिजली। Rajgarh News

अब जिला चिकित्सालय को मिलेगी 33 केवी से बिजली। नपा अध्यक्ष ने लाइन का रूट चेंज कराते हुए कराया व्यवस्थित। राजगढ़। जिला चिकित्साल...



अब जिला चिकित्सालय को मिलेगी 33 केवी से बिजली।

नपा अध्यक्ष ने लाइन का रूट चेंज कराते हुए कराया व्यवस्थित।

राजगढ़। जिला चिकित्सालय लंबे समय से बिजली संकट से जूझ रहा है।बार-बार बिजली कटौती व जनरेटर में टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण कई बार जिला चिकित्सालय के कई वार्ड में अंधेरे के साथ ही बिजली व्यवस्था ठप होने से जांच व अन्य मशीनरी की उपयोगिता समय पर नहीं हो पाती थी। लेकिन हाल ही में जिला चिकित्सालय में निर्माण हो रहे 500 बेड के नवीन भवन की बिल्डिंग में अब यह संकट समाप्त हो जाएगा। क्योंकि 500 बेड के इस अस्पताल में खपत होने वाली बिजली अटल ज्योति या 11 kV से नहीं बल्कि सीधे 33 kv लाइन से कनेक्ट रहेगी। जो पूरे समय जिला चिकित्सालय को उपलब्ध रहेगी। इससे बिजली नहीं मिलने से होने वाली समस्याएं दूर होगी।

हादसों के डर से नपा अध्यक्ष ने सड़क किनारे से पोल हटवा कर कराए अंदर।

जिला चिकित्सालय को मिलने वाली 33 केवी लाइन के लिए ठेकेदार द्वारा जिला पंचायत से लेकर नवीन भवन तक 33 kv की लाइन को सड़क के किनारे खड़ा करने का काम शुरू कर दिया था। इसकी जानकारी जब राजगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष विनोद साहू को लगी तो वह अपनी टीम के साथ व एमपीबी के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने जिला पंचायत से लेकर जिला चिकित्सालय तक बिछाई जाने वाली लाइन का रूट चेंज करते हुए और सड़क किनारे से उन सभी पोलो को हटवाते हुए उसे सड़क से दूर व बाउंड्री वाल के अंदर व्यवस्थित स्थान से निकालने के निर्देश के साथ ही नक्शा तैयार कराया। जिससे आने वाले समय में यहां से निकलने वाले वाहन, एंबुलेंस डीजल पेट्रोल के वहान के साथ ही अन्य संसाधनों को सड़क से गुजरने में किसी भी तकलीफ का सामना नहीं करना पड़ेगा साथ ही कहीं बड़ा हादसा ना हो जाए इस बात का भी विशेष ध्यान रखते हुए यह कदम उठाया गया है। इस अवसर पर उनके साथ एमपीबी के अधिकारियों के साथ ही काम कर रहे हैं ठेकेदार व नगर के जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

इनका कहना...

जिला चिकित्सालय को मिलने वाली इस हाई पावर बिजली से यहां की  बिजली से जुड़ी समस्याएं समाप्त होगी। इसी के साथ सड़क से गुजरने वाले को भी तकलीफ ना हो और आने वाले समय में यातायात भी सुचारू रहे इसके लिए लाइन को सड़क के किनारे से बाउंड्री वाल के अंदर करने का निर्णय लिया गया है।जो आने वाले समय के लिए भी उचित रहेगा।

विनोद साहू 
अध्यक्ष नगर पालिका

कोई टिप्पणी नहीं